क्या आप जानते है कि महिलाओं को अंधेरे में सेक्स करना क्यों ज्यादा पसंद है

2260
sexlife
क्या आप जानते है कि महिलाओं को अंधेरे में सेक्स करना क्यों ज्यादा पसंद है

बात अगर वैवाहिक जीवन करे या फिर किसी लवर्स की सेक्स में महिलाओं को संतुष्टि, टाईम को लेकर होती है और कुछ कपल्स तो ऐसे होते हैं जो इस बात से परेशान रहते है कि उनकी महिला पार्टनर कई बार सेक्स करने के बाद भी जल्दी प्रेगनेंट नहीं हो पाती है. इस समस्यां का समाधान हाल में ही हुए एक शोध के द्वारा पाया गया है.

बता दें कि वैज्ञानिकों के द्वारा किये गए शोध के मुताबिक बताया गया है कि कमरे में जलती हुई बत्ती में सेक्स होने से यह प्रेगनेंट होने में बाधा डाल रही है. इस नए शोध के अनुसार कंम्यूटर से निकलने वाली रोशनी और स्ट्रीट लाइट से छनकर आने वाली रोशनी, दोनों ही महिलाओं के प्रजनन क्षमता पर गहरा प्रभाव डालती है.

इसमें सबसे ज्यादा खतरा मिडिल ऐज वाली महिला को होता है. ब्रिटिश शोधकर्ताओं के मुताबिक यह प्रजनन क्षमता और औरतों के सेहत में बड़ा असर डालता है.

imgpsh fullsize anim 47 -

शोध में यह बात भी सामने आई कि शाम को लाइटों को डिम कर देना और भरपूर नींद लेने के साथ ही खान-पान ठीक रखना भी प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाता हैं. इसके अलावा यदि आप सेक्स करने से पहले लाइट बंद कर देते है, तो औरतों के प्रेगनेंट होने की संभावनाएं भी बढ़ जाती है.

यह भी पढे़ं : क्या आप जानते है मोनालिसा की मुस्कान है करोड़ो में

इसका प्रयोग शोधकर्ताओं ने चूहों पर किया है. जिसमें उन्होंने पाया है कि चूहों में रोशनी के कम या ज्यादा होने से कोई फर्क नहीं पड़ा, लेकिन जिनकी उम्र ज्यादा हो चुकी थी, उनकी अंधेरे में सेक्स करने पर गर्भवती होने की संभावना ज्यादा बढ़ गई थी.