मनुष्य ज्यादा देर तक सेक्स क्यों नहीं कर पाते और इसके क्या कारण होते हैं?

8949
news

भारत में लोग सेक्स को अलग तरह से परिभाषित करते हैं। एक व्यक्ति केवल इसे मर्मज्ञ संभोग को प्राप्त करने पर विचार कर सकता है, जबकि दूसरा संभोग की शुरुआत के साथ सेक्स करने पर विचार कर सकता है और प्रत्येक साथी के संभोग से परे हो सकता है।

लंबे समय तक सेक्स करने के साक्ष्य प्राप्त करना मुश्किल है, यहां तक ​​कि अनायास भी। एक व्यक्ति झूठ बोलने के लिए दबाव महसूस कर सकता है यदि उनके लिए सेक्स की अवधि कथित सांस्कृतिक मानदंडों से भिन्न होती है।

इस बात में भी अंतर है कि वास्तव में सेक्स कितना समय तक चलता है और कुछ लोगों को कब तक लगता है कि यह होना चाहिए। कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि लिंग-योनि संभोग औसतन, कम से कम समय में महिलाओं की तुलना में कम होता है, उदाहरण के लिए “स्थिर” विषमलैंगिक संबंधों को एक संभोग की आवश्यकता होती है।

sex non fiiii 3 -

इस बात पर बहुत कम प्रकाशित शोध है कि आमतौर पर सेक्स कितनी देर तक चलता है। जो अध्ययन मौजूद हैं, उनकी महत्वपूर्ण सीमाएं हैं – उदाहरण के लिए, सेक्स को केवल लिंग-योनि संभोग माना जाता है या केवल विषमलैंगिक जोड़े शामिल हैं।अगर बात की जाए की मनुष्य ज्यादा देर तक सेक्स क्यों नहीं कर पाते तो इसका मुख्य कारण है शारीरिक कमजोरी और स्टैमिना की कमी और दो विपरीत लिंग के मिलन से होने वाले घर्षण से जल्दी उत्तेजना होने के कारण जल्दी स्खलन हो जाता है जो की यह सामान्य है।

sex nunnn -

AVERAGE EJACULATION TIME: जैसा कि हमने ऊपर बताया है, अमेरिका में 13 मिनट के साथ औसत स्खलन का समय अधिकतम है लेकिन भारत में आने पर इसका न्यूनतम स्तर। यहां, औसत स्खलन का समय 7 मिनट से कम है।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें .यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। डॉक्टर के बिना किसी भी तरह की दवा खुद से ना लें या कार्य करें अन्यथा इसके जिम्मेदार आप स्वयं होंगे।

यह भी पढ़े:A+ ब्लड ग्रुप वाले व्यक्ति की खासियत क्या होती है?

साभार –timesofindia.indiatimes.com