क्या दिल्ली में साथ आयेंगे राहुल और केजरीवाल- आगामी चुनावों के लिए केजरीवाल की ज़बरदस्त रणनीति

224

नई दिल्ली: जहां एक तरफ कांग्रेस-जेडीएस के साथ मिलकर भाजपा को कई राज्य में शिकस्त दे रहीं है. हाल ही में कांग्रेस-जेडीएस सरकार के गठबंधन ने बीजेपी को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में राज्यपाल में बहुमत साबित कर करारी मात दी है. वहीं अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी कहा किसी से पीछे रहने वालो में से है, उन्होंने इस बार चुनाव में जीतने के लिए नई रणनीति तैयार की है.

बीजेपी को पटखनी देने के लिए पिछले काफी चुनावों में कई पार्टीयों के एक साथ एकजुट होते देखा गया है 
जहां एक तरफ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह की तारीफ की है तो आप नेता दिलीप पांडे ने साफ कहा है कि कांग्रेस के नेता पार्टी से संपर्क में है.

इससे से यहाँ साफ दिखाई दे रहा है कि आप और कांग्रेस में 2019 के चुनाव को जीतने के लिए कुछ ना कुछ खिचड़ी पकाती नजर आ रहीं है. आपको बता दें कि शुक्रवार को आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि आने वाले 2019 के लोकसभ चुनाव से पहले हमारी पार्टी कांग्रेस दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में उसके साथ गठबंधन करने की कोशिश में जुटी हुई है.

speculation on alliance between congress and aam adami party in delhi in loksabha election 1 news4social -

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडे ने रिपोर्ट्स में कहा है कि कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता आम आदमी पार्टी के साथ संपर्क में है. वे हरियाणा, दिल्ली और पंजाब में हमारी पार्टी का सहयोग चाहते है. जानकारी के अनुसार, कांग्रेस पार्टी, आप से दिल्ली में एक सीट की मांग कर रहीं है.

अजय माकन का बयान
वहीं राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पांडे के दावे के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर उलटा पलटवार कर एक ट्वीट के ज़रिये यह कहा कि दिल्ली के लोग लगातार ही केजरीवाल की सरकार को नकार रहें है, तो ऐसे में कांग्रेस उनकी तरफ क्यों हाथ बढाए. वहीं उन्होंने गठबंधन की बात को खारिज करते हुए आगे लिखा कि केजरीवाल, अन्ना हजारे और आरएसएस ने ही मोदी सरकार की मदद की थी, जिसके कारण मोदी आज सत्ता में अपना दबदबा बनाए हुए है.

speculation on alliance between congress and aam adami party in delhi in loksabha election 2 news4social 1 -