Friday, August 14, 2020
Home Breaking News Hindi आज अयोध्या जाएंगे सीएम योगी, भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा

आज अयोध्या जाएंगे सीएम योगी, भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा

- Advertisement -

अयोध्या: राम के धाम अयोध्या (Ayodhya) में भूमि पूजन को भव्य बनाने के लिए खास तैयारियां चल रही हैं. करीब 500 साल के बाद रामभक्तों की इच्छा पूरी होने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के 5 अगस्त के दौरे से पहले आज शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अयोध्या जाएंगे. सीएम योगी भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे और साधु-संतों से भी मुलाकात करेंगे.

कोरोना काल में भूमि पूजन के लिए दो गज की दूरी का पालन करते हुए खास तैयारियां की गई हैं. मठ मंदिरों में अनुष्ठान होंगे तो घर-घर दीप जलाकर खुशियां मनाई जाएंगी. दूसरी तरफ सरयू आरती में भी उत्साह दिखेगा. सरयू की महाआरती को भव्य बनाने की तैयारी है लेकिन कोरोना को ध्यान में रखकर सब कुछ लोग व्यक्तिगत करेंगे, कोई सामूहिक आयोजन नहीं होगा. भूमि पूजन के दिन अयोध्या में दीवाली की झलक देखने को मिल सकती है.

विश्व हिंदू परिषद ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए 11 तीर्थ स्थलों की मिट्टी दिल्ली से अयोध्या भेजी है. इसमें दिल्ली के सिद्ध पीठ कालकाजी, प्राचीन पांडव कालीन भैरों मंदिर, पुराना किला, गुरुद्वारा शीशगंज, चांदनी चौक, गौरी शंकर मंदिर, चांदनी चौक, दिगंबर जैन लाल मंदिर, चांदनी चौक, प्राचीन काली माता मंदिर, बंगला साहिब, लक्ष्मी नारायण मंदिर, भगवान वाल्मीकि मंदिर, बद्री भगत झंडेवालान मंदिर, करोल बाग से ये मिट्टी इकट्ठा की गई है.

ये भी पढ़े- द्रौपदी के अलावा पांडवों की और कितनी पत्नियां थी?

यूपी के बुलंदशहर से सर्राफ एसोसिएशन की ओर से पांच किलो वजन की करीब पांच चांदी की ईंटें भगवान श्री राम मंदिर ट्रस्ट के लिए अयोध्या भेजी गई हैं. ZEE NEWS लगातार आपको राम मंदिर निर्माण की सबसे सटीक और प्रामाणिक खबर दिखा रहा है. हमने ही सबसे पहले नए प्रस्तावित मॉडल की तस्वीर भी आपको दिखाई थी.

कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार के मुताबिक राम मंदिर के लिए PoK स्थित पवित्र शारदा पीठ की मिट्टी भी भेजी गई है. अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन में कुल 200 लोग ही रहेंगे.

वीएचपी ने कहा है कि पूरा देश अयोध्या में प्रधानमंत्री का इंतजार कर रहा है और उनके नेतृत्व में श्रीराम मंदिर का भूमिपूजन होगा. इस शुभ दिन को अयोध्यावासी उत्सव के रूप में मनाने की तैयारी में जुटे हुए हैं.

Source link

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

Bihar Police BPSSC Recruitment 2020: Deadline extended for posts of Police Sub Inspector, Deputy Under Inspector

The Bihar Police Subordinate Service Commission (BPSC) has released a notification...

लद्दाख में चीन सेना को धूल चटाने वाले जवानों को वीरता पदक देने की ITBP ने सिफारिश

नई दिल्ली: पूर्वी लद्दाख (Ladakh) में चीनी सैनिकों से हुई झड़पों के दौरान साहस और शौर्य का प्रदर्शन करने वाले भारत-तिब्बत सीमा पुलिस...

स्टूडेंट ने UPSC की तैयारी के लिए मांगी मदद, Sonu Sood ने किया कुछ ऐसा रिप्लाई

नई दिल्ली: लॉकडाउन में बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने जिस तरह से मजदूरों को घर पहुंचाने में मदद की थी, वह...

आत्महत्या के मामलों को रोकने के लिए CINTAA और जिंदगी हेल्पलाइन की बड़ी पहल

मुंबई: बॉलीवुड के कलाकारों के चेहरे पर लगे मेकअप के पीछे छिपा असली चेहरा तब सामने आता है, जब किसी के खुदकुशी करने जैसी...