महाराष्ट्र बीजेपी को झटका, इस पार्टी ने लिया समर्थन वापस!

2349

भले ही पूरे देश में अमित शाह की अगुआई में बीजेपी के साथ एक के बाद एक सहयोगी जुड़ रहे हैं लेकिन इस बीच महाराष्ट्र में एक पार्टी ऐसी भी है जो बीजेपी का साथ छोड़ रही है। सांसद राजू शेट्टी नीत स्वाभिमानी शेतकरी संगठन ने महाराष्ट्र सरकार से औपचारिक रूप से अपना समर्थन वापस ले लिया और इस आशय का एक पत्र यहां मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णनीस को सौंपा। शेट्टी ने पिछले महीने केंद्र और महाराष्ट्र की भाजपा नीत सरकारों से संबंध तोड़ने की घोषणा की थी। उन्होंने राजग पर आरोप लगाया था कि वह किसानों से किए गए वादों को पूरा करने में नाकाम रहा है। शेट्टी ने मुख्यमंत्री को उनके सरकारी निवास वर्षा में पत्र सौंपा।

maxresdefault 2 -

पश्चिमी महाराष्ट्र के किसानों के बीच अच्छी साख रखने वाली पार्टी स्वाभिमानी शेतकारी संगठन ने एक ही झटके में एनडीए छोड़ने का फैसला लिया है। शेतकारी संगठन के अध्यक्ष और सांसद राजू शेट्टी ने सीएम देवेंद्र फड़नवीस से मिलकर एनडीए से समर्थन वापस लेने का पत्र उन्हें सौंप दिया। इनका आरोप है कि केंद्र सरकार किसानों के हित में कदम नहीं उठा रही है ऐसे में सरकार में बने रहना उनके लिए किसी मतलब का नहीं था।

19Raju Shetti -

गौर करने वाली बात यह है कि इन दिनों देश के अधिकतर राज्यों में सक्रिय छोटे दल एनडीए का हिस्सा बनने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही जेडीयू एक बार फिर से एनडीए का हिस्सा बनने की कोशिश में जुटा है। 2014 में बीजेपी की ऐसी पहली सरकार बनी जिसे पूर्ण बहुमत मिला। फिलहाल लोकसभा में बीजेपी के 281 सांसद हैं। एनडीए के सांसदों की संख्या करीब 331 है।

ModiNitish -