जब ससुर ने पार की मर्यादा की हर दहलीज़, तो पति ने किया वो अंजाम कि दुनिया याद रखेगी

449

भारत में जब बेटी विदा होती है तो उसे सीख दी जाती है कि नए घर में अपने हर पुराने रिश्ते को निभाना. सास को माँ और ससुर को पिता का सम्मान देना. लेकिन क्या हो जब यही पिता अपनी मर्यादा भूल जाए और उसे एक महिला में अपनी कुलवधू नही बल्कि सिर्फ एक स्त्री दिखायी दे. उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से ऐसा ही एक सिहरन पैदा कर देने वाला वाकया सामने आया है. यहाँ एक महिला ने अपने पति के साथ मिल्कक्र अपनेर पति की हत्या कर दी.

दरअसल पीड़ित महिला का आरोप है कि उसका ससुर कथित तौर पर दूसरी बार उसके साथ बलात्कार  करने जा रहा था. जब महिला के रोकने पर वो नही मना तो उसने गुस्से में आकर उसकी हत्या कर दी. इतना ही नहीं पीड़िता के पति ने भी अपनी पत्नी का साथ दिया.

फिर रिश्ते हुए शर्मसार

शनिवार 3 मार्च को हुई इस घटना के बाद दोनों ने थाने में सरेंडर कर दिया. पीलीभीत के माधोटांडा थाना इलाके में स्थित पिपरिया संतोष गांव में सगे बेटे प्रभु दयाल ने पत्नी की मदद से अपने पिता सियाराम की लाठी और डंडो से पीट-पीट कर हत्या कर डाली. पुलिस ने इन्हें हत्या के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया है और महिला को मेडिकल टेस्ट के लिए भेज दिया है. इस मामले में मृत आरोपी शख्स के बड़े बेटे ने पुलिस को लिखित शिकायत दी, रविवार को पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है. कथित रूप से रेप की शिकार महिला ने दावा किया है कि उसके ससुर ने उसके साथ लगातार दो दिनों तक रेप किया है. पीड़ित महिला ने कहा, “शुक्रवार को जब मेरे पति खेतों में काम कर रहे थे तो मेरे ससुर ने पहली बार रेप किया, लेकिन उसने माफी मांग ली, इसलिए मैंने उसे माफ कर दिया और इस बात की जानकारी अपने पति को नहीं दी.

Police enquiry -

जो किया वही ठीक

महिला का नाम वंदना बताया जा रहा है. उसने बताया कि दो दिन के अंतराल में उसके ससुर ने दूसरी बार उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश की थी. हालांकि उसने परिजनों से बताने का प्रयास किया, मगर उसके ससुर सियाराम ने से माफी मांग कर मामले को शांत कर दिया. लेकिन जब शनिवार की रात को सियाराम ने दोबारा दुष्कर्म किया, तब पति प्रभुदयाल व पत्नी वंदना ने लाठी-डंडे व पत्थर से पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी. वंदना ने बताया जब ये घटना हुई तब वह अपने कमरे में सो रही थी जबकि उसके पति बरामदे में सो रहे थे. महिला ने कहा कि उसने जो भी किया है उसे उस पर जरा भी पछतावा नहीं है.

हत्या की वारदात को अंजाम देकर रात के लगभग डेढ़ बजे जब दोनों पति-पत्नी थाने पहुंचे तो थाने में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंचकर स्थल का जायजा लिया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पहले से खराब रहा है रिकॉर्ड

बताते चलें कि स्थानीय लोगों का कहना है कि मृतक शख्स सियाराम की पत्नी ने उसकी हरकतों से परेशान होकर चार साल पहले खुदकुशी कर ली थी. जब इस शख्स के बड़े बेटे ने खुद का घर बना लिया था और अलग रहने लगा था. लोगों का आरोप है कि मृतक शख्स की हरकतों से बड़ा बेटा भी परेशान था. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.