जानियें, किस महिला नेता ने की खुदखुशी!

286
जानियें, किस महिला नेता ने की खुदखुशी!
जानियें, किस महिला नेता ने की खुदखुशी!

चुनाव में मिली हार के बाद एक महिला नेता ने खुदखुशी कर ली। एक चुनाव की वजह से लोग अपनी जान दे देते है, यह कहाँ तक मुनासिफ है। जी हाँ, बिल्कुल सही पढ़ा आपने, एक महिला नेता हार के सदमें को बर्दाश्त नहीं कर पाई और खुद को मौत के घाट उतार दिया। चलियें आपको रूबरू कराते है कि आखिर किस महिला नेता ने आत्महत्या कर ली।

खबर के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में नगर निगम चुनावों में मिली हार के बाद एक निर्दलीय पार्षद उम्मीदवार ने खुदकुशी कर ली। हार का सदमा इतना गहरा था कि वो सहन नहीं कर पाई, और उन्होंने अपनी जान दे दी। इस महिला नेता का नाम सुप्रीय डे है। यह घटना नाडिया के कूपर्स कैंप टाउन वार्ड न. 1 की है। 38 वर्षीय सुप्रीया को तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार ने महज 30 वोट से हराया। खबर तो यह भी है कि गुरुवार को नतीजे घोषित हुए सुप्रीया अपने घर के एक कमरे में चली गईं। सुप्रीया ने कमरा अंदर से बंद कर लिया और इसके बाद उसने 40 नींद की गोलियां खा लीं। जब काफी देर तक सुप्रीया ने दरवाजा नहीं खोला तो उनके परिवार वाले कमरे में गए जहां पर उन्हें सुप्रीया के शरीर के पास से खाली नींद की गोलियों का पैकेट मिला। इसके बाद महिला नेता को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

आपको बता दें कि सुप्रीया इस तिरस्कार को बर्दाश्त नहीं कर पाई। सुप्रीया ने इन चुनावों में अपने दिल और आत्मा से मेहनत के साथ कैंपेन में काम किया था। साथ ही सुप्रीया को पूरा विश्वास था कि वह जरुर जीतेगी लेकिन वह महज 30 वोट से हार गईं। महिला नेता सुप्रीया के पति समीर डे का कहना है कि हार के बाद कुछ लोगों ने सुप्रीया को ताना मारना शुरु कर दिया था, जो वह सह नहीं पाई। फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि मामलें को अभी आत्महत्या के नजरियें से देखना जल्दबाजी होगी, पुलिस पोस्टमार्टम के बाद ही इस मौत का खुलासा करेगी।

बहरहाल, मामला चाहे जो कुछ भी हो, लेकिन आत्महत्या करना किसी भी समस्या का समाधान नहीं है। इंसान को हमेशा हिम्मत से काम लेना चाहिए। जिंदगी जीने के लिए होती है, न कि खत्म करने के लिए।