मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर उमड़ा मजदूरों का सैलाब, हुआ लाठीचार्ज

1477
news
मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर उमड़ा मजदूरों का सैलाब,हुआ लाठीचार्ज

मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर उमड़ा मजदूरों का सैलाब, हुआ लाठीचार्ज

मुंबई के बांद्रा पश्चिम रेलवे स्टेशन पर प्रवासी मजदूरों की भरमार थी जो घर वापस आने की उम्मीद कर रहे थे क्योंकि उन्हें मंगलवार को तालाबंदी की उम्मीद थी।बांद्रा स्टेशन के दृश्य भारी भीड़ को इकट्ठा करते हैं। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा।

स्टेशन पर इकट्ठा हुए लोग ज्यादातर दिहाड़ी मजदूर हैं, जो 25 मार्च को सरकार द्वारा देशव्यापी तालाबंदी के बाद से कमाई करने में सक्षम नहीं हैं। इससे पहले, 14 अप्रैल को तालाबंदी समाप्त होने वाली थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को घोषणा की कि लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है।

मुंबई के बांद्रा

मुंबई में बांद्रा स्टेशन के पास हजारों लोगों की भीड़ एक अफवाह के बाद फैली कि लंबी दूरी की ट्रेनें चल रही थीं। बांद्रा पश्चिम में भीड़ एकत्र हुई। मुफ्त राशन बांटे जाने की एक और अफवाह ने पुलिस के लिए मामला और खराब कर दिया। अधिकांश भीड़ में प्रवासी श्रमिक शामिल थे जो अपने गाँव लौटने के इच्छुक थे।

बांद्रा ईस्ट के विधायक जीशान सिद्दीकी ने इंडिया टीवी को बताया कि हर कोई लोगों से वापस लौटने की अपील कर रहा था और भीड़ लगभग पूरी तरह से फैल चुकी थी।लगभग ढाई घंटे तक स्थिति तनावपूर्ण थी क्योंकि लोग बांद्रा रेलवे स्टेशन के करीब स्थित बांद्रा बस डिपो में बैठे थे।

mumbai Bandra news Hindi

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन लगाने वाला पहला देश कौन सा है ?

मुंबई पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा।बांद्रा पश्चिम के विधायक आशीष शेलार ने इंडिया टीवी को बताया कि यह पता लगाना आवश्यक था कि इतनी भीड़ को इकट्ठा होने की अनुमति कैसे दी गई थी, लेकिन उन्होंने कहा कि अभी, शांत बनाए रखना आवश्यक था।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.