Narendra Modi के बाद अगले पीएम के लिए Yogi Adiyanath पहली पंसद: सर्वे

298
Narendra Modi के बाद अगले पीएम के लिए Yogi Adiyanath पहली पंसद: सर्वे

PM Modi के बाद अगले पीएम के तौर पर लोग Yogi Adityanath को देख रहे हैं. सर्वे में देश के अलग-अलग राज्यों में वहां की सरकार के साथ-साथ बेस्ट परफॉर्मिंग चीफ मिनिस्टर को लेकर पूछे गए सवाल में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) लोगों की पहली पसंद के तौर पर उभर कर सामने आए  हैं.

शाह या योगी?

3 से 13 जनवरी के बीच किए गए सर्वे में देश के अलग-अलग राज्यों में वहां की सरकार के साथ-साथ बेस्ट परफॉर्मिंग चीफ मिनिस्टर को लेकर पूछे गए सवाल में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) लोगों की पहली पसंद के तौर पर उभर कर सामने आए  हैं. इंडिया टुडे के सर्वे में सर्वाधिक 21 प्रतिशत लोगों ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पसंद किया है और उनका मानना है कि वह अन्य मुख्यमंत्रियों की तुलना में सबसे अच्छा काम कर रहे हैं. हालांकि पार्टी के अंदर योगी के मुकाबले अमित शाह (Amit Shah) को अधिक लोग पीएम देखना चाहते हैं. पार्टी के 30 फीसदी लोग अमित शाह के नाम पर सहमत हैं.

मोदी का जादू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की लोकप्रियता कम नहीं हुई है. 74 प्रतिशत लोग पीएम मोदी का काम अच्छा मानते हैं. इंडिया टुडे के सर्वे के मुताबिक, देश में यदि आज चुनाव हों तो 43 फीसदी वोट और 321 सीटें एनडीए को मिल सकती हैं. जबकि यूपीए को 27 फीसदी वोट और 93 सीटें ही मिल पाएंगी. इंडिया टुडे की ओर से दावा किया गया है कि सर्वे में 19 राज्यों के 97 लोकस भा क्षेत्रों और 194 विधान सभा क्षेत्रों के लोगों से सावल पूछे गए.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में एक दिन में कितना बच्चे पैदा होते हैं?

केजरीवाल नंबर दो

इस सर्वे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का नाम दूसरे नंबर पर आया है. सर्वे के मुताबिक, दिल्ली के मुख्यमंत्री देश में योगी आदित्यनाथ के मुकाबले दूसरे सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं. सर्वे में शामिल करीब 14 प्रतिशत लोगों ने केजरीवाल को दूसरा सबसे बेस्ट परफॉर्मिंग मुख्यमंत्री माना है. केजरीवाल के बाद तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को लोगों ने पसंद किया है. 8 फीसदी लोग ममता के कामकाज से संतुष्ट हैं.

Source link