सीएम योगी ने दिया बहनों को तोहफा

530
सीएम योगी ने दिया बहनों को तोहफा
सीएम योगी ने दिया बहनों को तोहफा

देशभर में रक्षाबंधन का त्यौहार सोमवार को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। रक्षाबंधन हिन्दू सभ्यता का प्रमुख त्यौहार है। रक्षाबंधन का त्यौहार धीरे-धीरे नजदीक आता जा रहा है, ऐसे में देशभर के बाजार राखियों के रंग-बिरंगे रगों से सज चुके है।
रक्षाबंधन के पावन मौके पर देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के सीएम योगी ने प्रदेश की बहनों को तोहफा दिया है। जी हाँ, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी की बहनों को एक तोहफा दिया है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश की आधी आबादी यानि माताएं और बहनों को बड़ा तोहफा दिया है।

आपको बता दें कि यूपी के परिवहन विभाग की तमाम योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के दौरान सीएम योगी ने गुरुवार को ऐलान किया कि इस बार रक्षाबंधन के दिन माताओं और बहनों के लिए यात्रा मुफ्त होगी। खबर के मुताबिक, यूपी के सीएम योगी ने कहा कि 6 अगस्त को रात 12 बजे से 7 अगस्त को रात 12 बजे तक यानी चौबीस घंटे तक महिलाएं परिवहन निगम की बसों से प्रदेश में कहीं भी यात्रा मुफ्त में कर सकेंगीं। साथ ही सीएम योगी ने यह भी कहा कि इसके लिए उन्हें टिकट लेने की जरूरत नहीं है। आपको यह भी बता दें कि घोषणा के तुरंत बाद ही सीएम योगी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके इस तोहफे की सूचना दी।

सीएम योगी का ट्वीट

यूपी के सीएम योगी के इस घोषणा से प्रदेश की महिलाओं में खुशियो की लहर देखने को मिली। रक्षाबंधन के दिन अधिकांश महिलाएं अपने भाईयों को राखी बांधने के लिए उनके घर जाती है, ऐसे में सीएम योगी का यह घोषणा महिलाओं के लिए किसी तोहफे से कम नहीं होगा। सीएम योगी ने यह घोषणा फैसला रक्षाबंधन के त्यौहार के महत्व देखते हुए किया । सीएम योगी ने इससे पहले परिवहन की कई योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया। सीएम योगी ने इस कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के अधिकांश बस स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा का ऐलान किया।
हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि देश-प्रदेश की बहनें राखी के दिन मुफ्त में बसों में सफर करेंगी। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार हर साल रक्षाबंधन के पावन मौके पर दिल्ली की बसों में मुफ्त सफर करने का ऐलान करती है। बहरहाल, यूपी के सीएम का यह फैसला वाकई काबिले तारीफ है, सीएम योगी का यह फैसला यह संदेश देता है कि सीएम योगी न सिर्फ प्रदेश की जनता के हित में फैसलें लेते है बल्कि उनकी भावनाओं का भी ध्यान में रखते है।