Friday, August 14, 2020
Home Breaking News Hindi योगी सरकार ने दिया विकास दुबे के एनकाउंटर की जांच का आदेश,...

योगी सरकार ने दिया विकास दुबे के एनकाउंटर की जांच का आदेश, विपक्ष ने उठाए सवाल

- Advertisement -

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर पुलिस हत्याकांड के मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के शुक्रवार को यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के बाद विपक्षी पार्टियों ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. कोई सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच करवाने की मांग कर रहा है तो कोई मोबाइल कॉल डिटेल सार्वजनिक करने को कह रहा है. वहीं योगी सरकार ने कानपुर मुठभेड़ की जांच करने के लिए गोविंदनगर थाने के इंस्पेक्टर अनुराग मिश्रा को विवेचक बनाया है.

बता दें कि विकास दुबे के गुर्गों को शरण देने के आरोप में चौबेपुर पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों ने बिकरू कांड के अपराधी शशीकांत और शिवम दुबे को शरण दी थी. मध्य प्रदेश के ग्वालियर से ओम प्रकाश पांडे और सागर ताल से अनिल पांडे को गिरफ्तार किया गया है. दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के बाद आज शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

कांग्रेस ने एनकांउटर की सुप्रीम कोर्ट के सीटिंग जज से जांच करवाने की मांग की है. वहीं समाजवादी पार्टी ने विकास दुबे की पिछले 5 सालों की मोबाइल CDR लिस्ट सार्वजनिक करने की मांग की.

विकास दुबे के एनकाउंटर पर यूपी STF ने सफाई देते हुए कहा कि ड्राइवर ने जानवरों को बचाने के लिए गाड़ी अचानक मोड़ी और वो पलट गई. फिर विकास दुबे ने भागने की कोशिश की और एनकाउंटर में मारा गया. विकास दुबे को 4 गोलियां लगीं.

गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने न्यायिक जांच की मांग की है. प्रियंका गांधी ने कहा है कि अपराधी का तो अंत हो गया लेकिन संरक्षण देने वालों का खुलासा कैसे होगा? जांच सुप्रीम कोर्ट के जज से करवानी चाहिए.

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये एनकाउंटर योगी सरकार को बचाने के लिए किया गया है, गाड़ी पलटी नहीं पलटाई गई है. उन्होंने मध्य प्रदेश के गृह मंत्री से भी पूछताछ की मांग है.

वहीं बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने मांग की है विकास दुबे के एनकाउंटर की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें :क्या नमक के पानी से फल या सब्जी धोने से कोरोना वायरस खत्म हो जाता है?

गौरतलब है कि शिवसेना ने विकास दुबे के एनकाउंटर पर यूपी पुलिस का समर्थन किया है. राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि पुलिस पर सवाल उठाना गलत है.

Source link

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

यूं भक्ति में डूबकर कृष्ण भजन गाते थे सुशांत सिंह राजपूत, VIDEO हो रहा VIRAL

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के दो महीने बाद उनका एक वीडियो इस वक्त इंटरनेट पर...

India welcomes UAE-Israel deal on normalisation of ties

India has welcomed the deal between Israel and UAE on the...

इस वजह से टूट गए थे Shammi Kapoor, इन दो शख्स के कारण हुए थे धार्मिक

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) की पुण्यतिथि पर उनके चाहने वालों के लिए ये जानकारी काफी दिलचस्प होगी....