योगी ने ली अफसरों की क्लास

440
योगी ने ली अफसरों की क्लास
योगी ने ली अफसरों की क्लास

यूपी में बढ़ते वारदातों का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है, जिसकी वजह से यूपी की कानून व्यवस्था पर हमेशा से ही सवाल खड़े होते आये है। यूपी के वारदातों और कानून व्यवस्था से प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरा देश परिचित है। यूपी में किसी भी पार्टी की सरकार हो, लेकिन सभी लिए यूपी की कानून व्यवस्था में सुधार करना किसी चुनौती से कम नहीं है। यूपी की पिछली सरकारों पर गौर करें तो उन पर भी लगातार खराब कानून व्यवस्था के आरोप लगाएं जाते थे, आज इसी आरोपों से यूपी की योगी सरकार भी घिर चुकी है। आपको बता दें कि हाल ही में हुए यूपी विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी पार्टी का सबसे बड़ा चुनाव प्रचार यही था कि यूपी की कानून व्यवस्था को सुचारू करना। यूपी में योगी सरकार को बने हुए कई महीने हो गये, लेकिन कानून व्यवस्था जस की तस ही दिखाई दे रही है, ऐसे में यूपी के सीएम योगी ने अपने अफसरों की जमकर क्लास ले ली।

जी हाँ, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्‍था पर डीएम और एसएसपी की जमकर क्लास लेने के साथ ही जवाब भी मांगा। सीएम योगी ने अफसरों से कहा कि जिनसे काम नहीं होता है, वो अब नहीं रह पाएंगे। सीएम योगी के इस बात पर गौर किया जाए तो साफ है कि अब यूपी के लापरवाह अफसरों की खैर नहीं है। आपको बता दें कि सीएम योगी ने कहा कि जो अफसर अब काम नहीं करेंगे, वो अपने पद पर बरकरार नहीं रह पाएंगे। मतलब साफ है कि अगर अफसरों ने काम में लापरवाही की, तो हो सकता है कि वो अपनी नौकरी से भी हाथ धो बैठे।

यूपी के सीएम योगी ने अपनी क्लास में यह भी कहा कि सरकार बने हुए चार महीने हो चुकें है, जो अधिकारी रिजल्ट नहीं दे सकते हैं, वे वापस आ जाएं। आपको बता दें कि सीएम योगी ने भदोही के पूर्व सीडीओ और फैजाबाद के डीपीआरओ के संबंध में मिली शिकायतों के संबंध में वहां के जिलाधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है। साथ ही योगी ने मुजफ्फरनगर के डीएम से वहां की पुलिस पर हुए हमलों का भी जवाब मांगा।

योगी ने कहा कि सरकार संभालते ही उन्होंने कानून-व्यवस्था में सुधार और विकास कार्यों में तेजी के संबंध में अपनी मंशा बता दी थी। इसके बावजूद निचले स्तर के अधिकारी काम करने से कतरा रहे है, यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही सीएम योगी ने यह भी कहा कि विकास और कानून-व्यवस्था से संबंधित समस्याओं का निपटारा जिला स्तर पर प्रभावी ढंग से किया जाए ताकि लोगों को लखनऊ का चक्कर न लगाने पड़े। सीएम योगी ने अफसरों को चेतावनी देते हुए कहा कि काम में लापरवाही और जनता के हितों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यूपी की योगी सरकार ने यह साफ कर दिया है कि प्रदेश में कड़ी कानून व्यवस्था होगी, जिसके लिए सीएम ने अफसरों समेत जिलाधिकारियों को भी कड़ी फटकार लगाई। बहरहाल, सीएम योगी के इस फटकार से यूपी की कानून व्यवस्था में कितना बदलाव आता है, यह तो खैर वक्त ही बताएगा।