आपका आधार कार्ड आपको जिता सकता है 30,000 रुपये, ये है तरीका

587
http://news4social.com/?p=50710

आपका आधार कार्ड आपको 30,000 रुपये तक जीतने में मदद कर सकता है! UIDAI ने ‘मेरा आधार ऑनलाइन’ प्रतियोगिता का आयोजन किया है। प्रतियोगिता भारत के सभी नागरिकों के लिए है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने की अंतिम तिथि 8 जुलाई, 2019 है। फाइनलिस्ट से 31 अगस्त, 2019 तक ईमेल के माध्यम से संपर्क किया जाएगा। यह प्रतियोगिता केवल भारत के नागरिकों के लिए है। गैर-आधार धारक भाग लेने के लिए पात्र नहीं हैं।

आधार ऑनलाइन सेवाओं की 15 श्रेणियां हैं। इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को ट्यूटोरियल वीडियो बनाना होगा। सबसे रचनात्मक और व्याख्यात्मक वीडियो में 30,000 रुपये तक का नकद पुरस्कार जीतने का मौका होगा।

Aadhar Card 1 -

A) नीचे सूचीबद्ध आधार ऑनलाइन सेवाओं में से किसी पर एक छोटा ग्राफिकल / एनीमेशन वीडियो ट्यूटोरियल बनाएं:

  1. आधार डाउनलोड करें
  2. आधार पीढ़ी / अद्यतन स्थिति की जाँच करें
  3. आधार केंद्र का पता लगाएं
  4. पता ऑनलाइन अपडेट करें
  5. एड्रेस वैलिडेशन लेटर के लिए अनुरोध
  6. ऑनलाइन पता अपडेट की स्थिति जाँच करें
  7. आधार अपडेट इतिहास
  8. खोया या भुला हुआ ईआईडी / यूआईडी प्राप्त करें
  9. आधार री-प्रिंट का आदेश दें
  10. वर्चुअल आईडी जेनरेटर
  11. लॉक / अनलॉक बायोमेट्रिक्स
  12. आधार प्रमाणीकरण हिस्ट्री
  13. आधार लॉक / अनलॉक
  14. ईमेल / मोबाइल नंबर सत्यापित करें
  15. किसी भी आधार को ऑनलाइन सत्यापित करें

B) वीडियो की अवधि केवल 30 सेकंड से 120 सेकंड तक होनी चाहिए।

C) वीडियो उपरोक्त सूची में से किसी भी सेवा का उपयोग करने की पूरी प्रक्रिया की व्याख्या करने वाला होना चाहिए, जो नागरिकों को सबसे अच्छी तरह से अवगत कराये।

D) यह वीडियो ग्राफिकल या व्हाइटबोर्ड एनीमेशन या किसी अन्य प्रारूप के रूप में होना चाहिए, जिसकी अवधि लगभग 30 सेकंड से 120 सेकंड तक की हो होनी चाहिए।

E) वीडियो में स्पष्ट ध्वनि (वॉइस-ओवर और / या म्यूजिक) होना चाहिए। बेहतर साउंड क्वालिटी वाले वीडियो को प्राथमिकता दी जाएगी।

F) वीडियो को YouTube या Google ड्राइव या ऑनलाइन फ़ाइल शेयरिंग पर अपलोड करें (जैसे WeTransfer, SendSpace, DropBox, JumpShare, Hightail आदि)। UIDAI को वीडियो लिंक को [email protected] पर ईमेल से भेजें। किसी अन्य माध्यम से भेजे गए वीडियो को प्रतियोगिता के लिए मान्य प्रविष्टि नहीं माना जाएगा।

G) प्रवेश केवल MP4, AVI, FLV, WMV, MPEG या MOV वीडियो प्रारूप में होना चाहिए। पूर्ण HD या उच्च रिज़ॉल्यूशन (1920 × 1080 px) के वीडियो को प्राथमिकता दी जाएगी।

H) सभी प्रतियोगियों को इस नंबर के लिए अपनी प्रविष्टियाँ भेजने के लिए आवश्यक है जैसे कि प्रतिभागी अपना आधार नंबर (प्रतिभागी का), आधार पर नाम, संपर्क पता और मोबाइल नंबर जैसे विवरण देने जरूरी होंगे।

अंतिम तिथि के बाद प्रतियोगिता अवधि के दौरान मिले सभी वीडियो का मूल्यांकन UIDAI द्वारा किया जाएगा। मूल्यांकन चयनित सेवा, वीडियो की शुद्धता और प्रासंगिकता, प्रतिभागी की रचनात्मकता, वीडियो की गुणवत्ता और ध्वनि की गुणवत्ता की व्याख्या पर आधारित होगा।

यह भी पढ़ें: सेक्स के बाद लड़कियों में होते हैं ये बदलाव

सभी विजेताओं को ईमेल द्वारा सूचित किया जाएगा और परिणाम 31 अगस्त, 2019 को या उससे पहले सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर पोस्ट किए जाएंगे। परिणाम UIDAI के आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफार्मों – इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पर पोस्ट किए जाएंगे। पुरस्कार राशि विजेता के आधार से जुड़े बैंक खाते में ही भेजी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि कोई भी प्रतिभागी किसी भी श्रेणी (UIDAI समिति द्वारा चयनित) में केवल एक ही पुरस्कार जीत सकता है। हालांकि, प्रतिभागी जीतने की संभावना बढ़ाने के लिए विभिन्न श्रेणियों में हिस्सा ले सकता है।